जानिए तारक मेहता के दया भाभी से लेकर गोगी के पास कौनसी कार है

0
4024

Tarak Mehta Cast Used Car in Real Life


देशवासिओ का मनपसंद कॉमेडी शो तारक मेहता के इन सारे कलाकारों को आपने अक्सर ऑटो में सवारी करते हुए देखा होंगा। सिर्फ रोशनसिंग सोढ़ी के पास ही एक जीप है जो दिखाई जाती है। लेकिन रियल लाइफ में सबके पास अपनी फेवरिट कार है , जिससे वह तारक मेहता के सेट पर शूटिंग के लिए आते है।

चलिए अब हम जानते है किसके पास है कौनसी कार

  • जेठालाल गड़ा (दिलीप जोशी)
    सीरियल के मुख्य पात्र के रूप में जेठालाल की एक्टिंग और एक्सप्रेशन ने सबके दिल जित लिए है, जेठालाल गड़ा नामकी उनकी इलेक्ट्रिक चीज की दुकान है। सीरियल में जेठालाल को इंग्लिश आती नहीं हे और गलत तरीखे से बोलते है, जिससे दर्शको को सुनने में बड़ा मजा आता है, और जेठालाल अपनी पडोशन बबिता जी का दीवाना भी है, जेठालाल के पास अपनी इनोवा कार है।

  • दयाबेन गड़ा (दिशा वाकाणी)
    जेठालाल की पत्नी का रोल करने वाली दया भाभी के नाम से प्रसिद्ध है, सीरियल के पहले एपिसोड से शूटिंग में दिखाई गई है, पिछले २-३ साल से मेटरनिटी लिव लेने के बाद वह सीरियल में वापिस नहीं लौटी, दया भाभी के पास अपनी ऑडी कार है, जिससे वह रोजाना उपयोग करती है। यह कार अपने पति की और से गिफ्ट में मिली है, उससे पहले वह मारुती कार उपयोग करती थी।
  • बबिता अय्यर (मुनमुन दत्ता)
    बबिताजी के नाम से मशहूर बबिता जी धारावाहिक में एक ब्रॉड दिमाग वाली महिला के रूप में काम कर रही हैं। अपने वास्तविक जीवन में धारावाहिक में उसके चरित्र के अनुसार वह रोजाना नए कपडे और स्टाइलिश तरीके से रहना पसंद करती है। हालांकि सीरियल में वह ऑटो रिक्शा में यात्रा करती दिखाई जाती हैं, लेकिन शूटिंग के लिए आते समय वह होंडा मोबिलियो में ड्राइव करना पसंद करती हैं।
  • अंजलि मेहता (नेहा मेहता)
    अंजलि मेहता तारक मेहता की पत्नी के रूप में काम कर रही हैं। सीरियल में वह एक कड़क पत्नी के रूप में काम कर रही है जो अपने पति के आहार पर नजर रखती है और उसे कभी भी बाहर से कुछ भी नहीं खाने देती है और घर में वही खाना और ज्यूस देती है जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक नहीं है। अपने रियल लाइफ में नेहा मारुति सुजुकी SX4 शानदार सेडान ड्राइव करना पसंद करती है।
  • तारक मेहता (शैलेश लोढ़ा)
    धारावाहिक में लेखक के रूप में काम करना शैलेश लोढ़ा रियल लाइफ में भी लेखक है और धारावाहिक का कथाकार भी है। धारावाहिक में वह एक ईमानदार पति के रूप में और जेठालाल के परम मित्र के रूप में काम करते है, कभी कभी सीरियल में वह कविता सुनाकर गोकुलधाम के लोगो का मनोरंजन करते दिखाई देते है, वास्तविक जीवन में वह शानदार सेडान मर्सिडीज बेंज ई क्लास ड्राइव करना पसंद करते है।

  • पत्रकार पोपटलाल (श्याम पाठक)
    धारावाहिक में पोपटलाल की तरह काम करने वाले श्याम पाठक द्वारा “दुनिया हीला कर रख दूंगा” यह संवाद उनका कॉमन है, जो बारबार बोलते रहते है। धारावाहिक में समाचार पत्रों में एक संवाददाता के रूप में काम करते हुए, पोपटलाल हमेशा धारावाहिक में अपनी शादी के बारे में चिंतित हैं और पहली बार मिलने वाली किसी भी लड़की से प्रभावित होते हैं। रियल लाइफ में उनकी शादी हो चुकी है और उनके बच्चे भी है। वास्तविक जीवन में वह टोयोटा इनोवा कार चलाते हैं।
  • कोमल हाथी (अंबिका रंजंकर)
    कोमल हाथी डॉ. हंसराज हाथी की पत्नी के रूप में है। वह अपने पति के लिए विभिन्न प्रकार के भोजन बनाती है, कोमल भाभी के पास अपनी टोयोटा इनोवा एमपीवी कार हैं।
  • आत्माराम भिड़े (मंदार चंदवाड़कर)
    आत्माराम भिड़े गोकुलधाम सोसायटी के एक माननीय सेक्रेटरी है जो वह बारबार बोलते रहते है। साथमे आत्माराम भिड़े एक शिक्षक और समाज के सचिव के रूप में कार्य करता है। धारावाहिक में भिड़े अपने पुराने स्कूटर से प्यार करता है और फिजूल खर्च नहीं करने में मानता है| वास्तविक जीवन में वह वोक्सवैगन वेंटो हैचबैक का मालिक है।
  • माधवी भिड़े (सोनालिका जोशी)
    धारावाहिक में माधवी भाभी मिसेज भिडे के नाम से बुलाई जाती है। एक सामान्य गृहिणी के रूप में काम कर रही हैं, जो अपना निजी व्यवसाय आचार पापड का भी चलाती हैं और अपने खर्चों से हर थोड़े से रुपए बचाती हैं। वास्तविक जीवन में वह शानदार सेडान टोयोटा इटिओस में यात्रा करना पसंद कर रही है।

  • बाघा (तनमय वेकरिया)
    बाघा एक आज्ञाकारी और निर्दोष कर्मचारी के रूप में अभिनय करते है, उनकी जोरजोर से हसने की स्टाइल और टेड़े खड़े स्टाइल लोगो को काफी है। बाघा के पास एक शानदार सेडान होंडा सिटी हैं।
  • गोगी(समय शाह)
    सन ऑफ सरदार, जो सोढ़ी के बेटे के रूप में काम कर रहे हैं, गोगी टपू गैंग में सबसे छोटे बाल कलाकार हैं। दिलचस्प बात यह है कि धारावाहिक में वास्तविक जीवन में सबसे कम उम्र के अभिनेता हैं, उनके पास अपने आकार की तुलना में एक बड़ी कार है। यह छोटा बच्चा यात्रा के लिए टोयोटा इनोवा एमपीवी कार का उपयोग करता है।

यह भी पढ़े : कोरोनामें देशको मदद करने वाली कंपनियां की प्रोडक्ट

  • अब्दुल (शरद सांकला)
    अब्दुल किराने की दुकान के मालिक के रूप में कार्य करना, जिसकी दुकान गोकुलधाम सोसायटी के बहार है। गोकुलधाम के सदस्यों रोज रात को अब्दुल की दुकान पर सोडा पीने के लिए जाते है। जब भी उन्हें शूटिंग के लिए बाहर जाना होता है तो अब्दुल मारुति सुजुकी स्विफ्ट कार चलाते हैं।
  • चम्पक चाचा (अमित भट्ट)
    चम्पक चाचा गोकुलधाम में जाने जाते है, वह समाज के सम्मानित व्यक्तियों में से एक हैं, जिनके सुझावों को समाज में हर कोई स्वीकार करता है। चंपकचाचा जेठालाल के पिता के रूप में अभिनय करते है। आपको जानकार आश्चर्य होगा की रियल लाइफ में अमित भट्ट दीपिल जोशी से उम्र में छोटे है। अपने वास्तविक जीवन में चम्पक चाचा अपने परिवार के साथ होंडा सिटी कार चलाना पसंद करते हैं।

  • सुंदर (मयूर वाकाणी)
    सुंदर सीरियल में दया बेन के छोटे भाई के रूप में अभिनय करता है और वह वास्तविक जीवन में भी दया भाभी का भाई है। सुंदर अपनी बहन के लिए कुछ भी करने के लिए हमेशा तैयार रहता है और अपने जीजाजी जेठालाल को अपने कृत्यों से परेशान करता है, सुंदर के पास अपनी निजी ड्राइव के लिए होंडा जैज़ हैचबैक है।
  • रोशनसिंह सोढ़ी (गुरुचरण सिंह)
    रोशनसिंह सोढ़ी सरदार को प्यार करने वाले के रूप में दिखाया गया है साथ में वह एक कार मैकेनिक के रूप में काम कर रहे हैं। वास्तविक जीवन में रोशनसिंह सोढ़ी मारुती सुजुकी स्विफ्ट कार का उपयोग करते है।
  • मिसिस रोशन सोढ़ी (दिलकुश रिपोर्टर)
    फारसी महिला और रोशनसिंह सोढ़ी की पत्नी के रूप में अभिनय करते है। मिसिस रोशन सोढ़ी अपने निजी ड्राइव के लिए हुंडई सैंट्रो कार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here